Bihar Board 12th Result 2023 LIVE Updates: जल्द जारी होने वाला है बिहार बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट, देखें अपडेट


बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी कक्षा 12वीं का परिणाम जल्द जारी करने वाला है। बिहार बोर्ड 2023 कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू होकर 11 फरवरी को खत्म हो गई थी, तब से लगातार राज्य के छात्र इंटरनेट पर परिणाम के बारे में सर्च कर रहे हैं। दूसरी तरफ, बिहार उन बोर्डों में से एक है, जो न सिर्फ सबसे पहले बोर्ड परीक्षा का आयोजन करता है, बल्कि रिजल्ट भी जारी करता है।

क्यों जारी होने वाला है ​बिहार बोर्ड का रिजल्ट? 

बता दें, बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षाएं आज 22 फरवरी को खत्म हो रही हैं। अब चूंकि दोनों कक्षाओं के परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं, ऐसे में बोर्ड अपने रिकॉर्ड को मेनटेन रखने के लिए तेजी से कॉपियों की जांच कर रहा है। (Bihar Board 12th Exams 2023) हालांकि यह साफ है कि बिहार बोर्ड 2023 के तहत पहले 12वीं कक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा, और इसकी कॉपियों का मूल्यांकन कार्य भी चल रहा है।


एक बार बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार secondary.biharboardonline.com और biharboardonline.bihar.gov.in से देख सकेंगे। छात्र इस पेज पर बने रहें, क्योंकि रिजल्ट को लगातार ट्रैक किया जा रहा है और तुरंत रिजल्ट लिंक भी शेयर किया जाएगा।


Bihar Board 12th Result 2023 LIVE - रिपोर्टों के अनुसार, इस समय तक जारी होगा रिजल्टबीएसईबी 12वीं का रिजल्ट जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। रिपोर्टों के अनुसार, बिहार बोर्ड का परिणाम अगले सप्ताह या मार्च के पहले सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार अपने परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकेंगे


Bihar Board 12th Result 2023 LIVE - कल के बाद जारी होगा परिणामकक्षा 12 के लिए बिहार बोर्ड परिणाम 2023 जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है। बीएसईबी 12वीं की परीक्षा 11 फरवरी, 2023 को समाप्त हुई। बिहार बोर्ड ने बीएसईबी इंटर के रिजल्ट की तैयारी शुरू कर दी है।


Bihar Board 12th Result 2023 LIVE - बिहार बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम जल्दबिहार बोर्ड जल्द ही कक्षा 12वीं का परिणाम जारी करने वाला है, अभी तक के अपडेट के अनुसार, इन परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। बता दें, आज कक्षा 10वीं की परीक्षाएं खत्म हो रही हैं।


EmoticonEmoticon