Bihar Matric Exam Paper का वायरल पेपर निकला फर्जी.. मुंगेर में छात्रों को वॉट्सऐप पर भेजा था गणित का पेपर


 मुंगेर से वायरल हुआ मैट्रिक का गणित का पेपर फर्जी निकला है। पहली शिफ्ट की परीक्षा खत्म होने के बाद दोनों पेपर का मिलान किया गया तो पेपर अलग-अलग निकले।

मुंगेर में परीक्षा से पहले गणित का पेपर वॉट्सऐप ग्रुप में वायरल हो रहा था। प्रश्न के साथ उसमें उत्तर भी लिखे हुए थे।

आज से बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा शुरू हो चुकी है। यह परीक्षा 14 फरवरी से शुरू होकर 22 फरवरी तक दो पालियों में होगी। जिसमें कुल 16,37,414 परीक्षार्थी शामिल होंगे। 8,31,213 छात्राएं और 8,06,201 छात्र परीक्षा दे रहे हैं। पहले दिन शांति पूर्वक तरीके से परीक्षा संपन्न हुई।

बिहार बोर्ड मैट्रिक 2023 की परीक्षा के लिए बिहार के 38 जिलों में 1500 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें राजधानी पटना में 71 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा के तरह ही मैट्रिक की परीक्षा में भी काफी एहतियात बरती जा रही है। परीक्षा केंद्र के अंदर जूते मोजे, कंपास बॉक्स, पेंसिल बॉक्स, बैग, घड़ी जैसी किसी भी चीज को ले जाने नहीं दिया जा रहा है। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे यानी 30 मिनट पहले आना होगा।

सबसे पहले एग्जाम सेंटर से आई कुछ तस्वीरें देख लीजिए..,

परीक्षार्थियों को पहली पाली में 9:30 बजे से शुरू होने वाली मैट्रिक परीक्षा के लिए 9:00 बजे तक ही प्रवेश दिया गया। वहीं, दूसरी पाली के लिए 2:00 बजे से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए 1:30 बजे तक प्रवेश दिया गया। इसके बाद देर से आने वाले परीक्षार्थी को परीक्षा भवन में प्रवेश की अनुमति नहीं थी।।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में अगर परीक्षार्थी एडमिट कार्ड लेकर नहीं आते या उनका एडमिट कार्ड गुम हो जाता है तो उस परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल कराया जाएगा।

परीक्षार्थियों के लिए जारी की गई यूनिक आईडी

इंटर की परीक्षा की तरह ही मैट्रिक परीक्षा में भी शामिल हो रहे हर परीक्षार्थियों को एक विशेष पहचान देने के लिए समिति द्वारा पहली बार हर परीक्षार्थियों को UNIQUE ID जारी किया गया है, जो उनके एडमिट कार्ड में अंकित है।


EmoticonEmoticon