Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्‍ट कब होगा जारी? यहां देखें अपडेट


biharboardonline.bihar.gov.in BSEB Bihar Board 12th Result 2023 Kab Aayega: बीएसईबी बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 11 फरवरी, 2023 को खत्‍म हो गई हैं. उम्‍मीदवारों को अब अपने रिजल्‍ट की डेट की घोषणा का इंतजार है. बिहार सेकेण्‍डरी एजुकेशन बोर्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com और biharboardonline.bihar.gov पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे. रिजल्‍ट की डेट की घोषणा कुछ ही समय में ऑफिशियल वेबसाइट पर की जाएगी.

कब जारी हो सकते हैं रिजल्‍ट

हर साल, बिहार बोर्ड सबसे पहले बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करता है और सबसे पहले एग्‍जाम रिजल्‍ट जारी करता है. इस वर्ष, बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं परीक्षा 01 फरवरी से 11 फरवरी, 2023 तक आयोजित की गई थीं. संभव है कि परीक्षा के रिजल्‍ट फरवरी के अंतिम सप्‍ताह तक जारी कर दिए जाएंगे.

इतने नंबर लाने होंगे जरूरी

रिजल्‍ट की डेट की घोषणा बोर्ड पहले ही कर देगा. उम्‍मीदवारों को अपने एग्‍जाम रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक करना होगा. बिहार बोर्ड ने इस वर्ष 10 से 20 जनवरी, 2023 तक कक्षा 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित की हैं. परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवारों को कुल मिलाकर और प्रत्येक विषय में न्यूनतम 33 प्रतिशत नंबर स्‍कोर करने होंगे.

ये हैं जरूरी डेट्स

बोर्ड परीक्षा में असफल होने वाले छात्रों को कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा. बीएसईबी द्वारा जारी एग्‍जाम कैलेंडर के अनुसार, कंपार्टमेंटल परीक्षाएं अप्रैल और मई के महीनों में आयोजित होने वाली हैं. कोई भी अन्‍य जानकारी और अपडेट उम्‍मीदवारों को बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेंगे.


EmoticonEmoticon